school journal

INSTITUTEOF VOCATIONAL STUDIES
AWADH CENTRE OF EDUCATION
(Affiliated by Guru Gobind Singh Indraprastha University)


Description: download (2).jpg


BACHELOR OF EDUCATION (B.Ed.) PROGRAMME
SESSION- 2016 – 2018



Preliminary School Engagement (PSE-1)
                                                                    


NAME: AMJAD HUSSAIN
R.NO.00513902116

स्कूल जर्नल

13th oct,2016
मेरा आज स्कूल का पहला दिन  है, मैं बहुत उत्सुक हूं। मैं आज अपने जीवन के लक्ष्य की पहली सीढ़ी चढ़ने जा रहा हु। मेरा स्कूल GGSS SCHOOL,hauz rani है मेने ऐसा कभी नही फील किया था। हम सब ही शिक्षक छात्र बाहर खड़े  होकर सबका इंतज़ार करने लगे और अटेंडेंस शीट साइन की और सब साथ  अंदर प्रवेश किया वहा के अधिकतर अध्यापको को हमारे आने का ज्ञान नही था। जब हैम स्कूल के अंदर गए तो हैम स्टाफ रूम में बैठे। फिर वहाँ के सीनियर टीचर ने हमारा टाइम टेबल बनाया और हमें हमारे सब्जेक्ट के दो बिषय सबको दिए ऑब्जेर्व के लिए।

14th oct 2016,
यह् मेरे स्कूल का दूसरा दिन है , ।आज जब मैं पंहुचा तो मुझे जो क्लास मिली थी ।उसमे मैं गया ।क्लास को 3 पार्ट में बाटा गया था पहला प्रतिभा दूसरा निष्ठा और तीसरा विश्वास मई 7A में गया जो प्रतिभा सेक्शन में आती थी ।उस दिन टीचर बच्चों की मार्क्स शीट बना रहे थे।

17th oct 2016
मेरे स्कूल का तीसरा दिन है ।अपनी अटेंडेंस लगवा कर हम सब अपनी अपनी क्लेसो में चले गए।इस  दिन हमारे हिंदी के टीचर आये नहीं थे ।बच्चों को मैंने पढ़ाया ।ये प्रतिभा के बच्चे थे ।जो काफी ज्यादा होशियार थे। इन से भी काफी कुछ सीखने को मिला।



19th Oct 2016
मेरा मेरा स्कूल में चौथा दिन था क्योंकि इससे पहले मेरी एक छुट्टी हो गयी थी। इस दिन जब मई क्लास में गया तो हिंदी के टीचर आये है थे उन्होंने रक्त से सम्बंधित पाठ बच्चों को पढ़ाया। उस दिन कुछ बच्चे पढ़ रहे थे कुछ पीछे खेल रहे थे।क्लास अनुशाशन बहुत ही बुरा था जो बच्चे चिल्ला रहे थे टीचर ने उन्हें बहुत ही बुरी तरह मरा।

 20 oct 2016
यह मेरा स्कूल में पाचवां दिन है इस दिन मैं प्रार्थना में शामिल होने के लिए निचे गया ।प्रार्थना हो गयी। फिर वहां के पी टी अई ने एक बच्चे को उसकी वर्दी की वजह से बहुत बुरी तरह मारा क्योंकि उसने उस दिन वर्दी सही ढंग से नहीं पहन राखी थी। फिर जब हैम अपनी अपनी क्लास में गए तो उस दिन मैंने सामाजिक विज्ञान के टीचर पढ़ा रहे थे ।उन्होंने बहुत ही अच्छा पढ़ाया
21 oct 2016
यह मेरा स्कूल में छठा दिन था इस दिन हिंदी के टीचर ने कुछ भी नहीं पढ़ाया पूरा दिन ऐसे ही निकल गया ।लेकिन लंच के बाद एक टीचर ने बच्चे को मार दिया फिर उस बच्चे ने 100 नंबर पर कॉल कर दिया फिर पुलिश आगयी थी उस दिन स्कूल में और पोछताछ कर रही थी
22 oct 2016
यह मेरा स्कूल का सातवां दिन था हम सभी ने अपनी अपनी हाजरी लगाकर अपनी अपनी क्लास में गए उस दिन मैंने 8 b में सामाजिक विज्ञानं के टीचर को ऑब्जेरब करने गया था  लेकिन उस दिन उन्होंने सामाजिक विज्ञान ना पढ़ाकर  उर्दू पढ़ाया था उर्दू में बच्चे बहुत ही अच्छे थे ।क्योंकि वह उस स्कूल में ज्यादा टार बच्चे  मुस्लिम थे बच्चों का अनुशाशन भी बहुत अच्छा था सभी अच्छे से पढ़ रहे थे।
24 oct 2016
यह मेरा स्कूल में आठवां दिन था हम सभी स्कूल पहुचे अपनी अपनी हाजरी लगाकर क्लास में गए उस दिन बच्चों से उन के बारे में पूछा और शिच्छा को लेकर उनकी परेशानी पूछी। सभी ने अपने अपने बारे में बताया  अपनी परेशानी को बताया। ज्यादा तर का कहना था की हमारे टीचर अच्छे से नहीं पढ़ते। लेकिन कुछ का कहना ये भी था की अगर टीचर पढता भी है तो बच्चे पढ़ना नहीं चाहते।
25 oct 2016
आज मेरा स्कूल में नौवां दिन था ।आज दिन कुछ मेरे साथ के टीचर प्रार्थना में गए थे उनके साथ मैं भी गया था प्रार्थना ख़त्म होने के बाद हम अपनी अपनी क्लास में गए उस दिन मैंने सामजिक विज्ञानं वाले टीचर को पढ़ाते हुए देखा वो पढ़ा तो अच्छा रहे थे लेकिन बच्चे उस विषय में कोई रूची नहीं दिखा रहे मैंने कई  बच्चे से पुछा  ज्यादा तर बच्चों को सामाजिक विज्ञानं पढ़ना अच्छा नहीं लगता। उन्हें उस विषय को समझने में दिक्कत होती है।
26 oct 2016
 आज स्कूल में दसवां दिन था आज के दिन मैंने दोनों विषय के टीचर को ऑब्जेरबे किया आज के दिन दोनों टीचर ने पढ़ाया दोनों ही टीचर कुछ कुछ सीखने को मिला। लेकिन बच्चों का अनुशाशन कुछ ठीक नहीं था।
27 oct 2016
आज स्कूल की ट्रेनिंग में हमारा ग्यारहवां दिन था ।टीचर जी आये और कुछ भी नहीं पढ़ाया। बस अपने रजिस्टर में लगे रहे पूरे समय तक बच्चे खेलने में लगे थे क्लास में अनुशासन नाम की कोई चीज नहीं थी। और उसके बाद जब सामाजिक विज्ञानं वाले टीचर आये तो उन्होंने सभी बच्चों को आई कार्ड दिए और पूरा समय उसी में लगा दिया।
28 oct 2016
आज स्कूल में मेरा बारहवां दिन है। आज हम सभी ने हाजरी लगा के अपने अपने क्लास में गए ।आज के दिन किसी ने कुछ नहीं पढ़ाया ।आज का दिन बहुत ही बोरिंग था ।कुछ अच्छा नहीं था

29 oct 2016
आज हमारा स्कूल ट्रेनिंग में आखिरी दिन था आज हमारे कॉलेज से जूही मैंम आई थी वो सबसे 5 मिनट पढ़वाकर देख रही थी वो सभी के क्लास में गयी और हमें पढाने को कहा ।सभी ने पढ़ाकर दिखाया उसके बाद हमारी छुट्टी हो गयी


Comments

Popular posts from this blog

school records

LESSON PLAN-HINDI

LESSON PLAN-GEOGRAPHY